ब्लॉग से उपार्जन कैसे करे: भाग-2

आप से अग्रिम करने के लिए आइटम का एक विशाल ठहरने का पता लगा सकते हैं:

वीरांगना

आयोग जंक्शन

Shareasale

जब आप आइटम को अग्रिम करने के लिए चुनते हैं, तो उस समय आप वर्डप्रेस मॉड्यूल जैसे थ्रॉसीअफ़ीलीएट्स का प्रयोग कर सकते हैं, जो आपके शाखाओं से निपटने के लिए जुड़ा हुआ है।

यह आपको तेजी से एम्बेड करने के लिए पदों में जुड़ जाता है, चिह्नित कनेक्शन बना देता है, जुड़ने में स्वत: उत्तराधिकारी के कैरेफ़्रेशन बनाता है और यह भी समझता है कि आपकी साइट पर प्रत्येक कनेक्शन कैसे काम कर रहा है। आप हमारी मार्गदर्शिका को अधिक जानकारी के लिए WordPress में थ्रेसोअफ़ीलीएलेट्स के साथ वर्डप्रेस में सहायक कनेक्शन को शामिल करने के लिए सबसे अधिक कुशल तरीके से देख सकते हैं।

ऑफशूट विज्ञापन लाभ के लिए सबसे सीधा दृष्टिकोण है, क्योंकि आप आइटमों की एक विस्तृत वर्गीकरण को अग्रिम कर सकते हैं। वॉलमार्ट, बेस्टब्यू, अमेज़ॅन, और अन्य जैसे बहुत अच्छी तरह से हर अच्छी तरह से ज्ञात स्टोर में भागीदार कार्यक्रम है।

अपने सदस्य विज्ञापन से लाभ के लिए, हमारे मुख्य 10 सुझाए गए शाखाओं को वर्डप्रेस के लिए एस्ट्रेट्स और मॉड्यूल को बढ़ावा देने पर देखें।

2. वर्डप्रेस पर Google ऐडसेंस दिखाएं

Google ऐडसेंस आपके ब्लॉग से लाभ के लिए एक आसान तरीका है। आपको बस Google से आपकी साइट पर एक सामग्री जोड़नी चाहिए और प्रोन्नति दिखाना शुरू करना चाहिए

प्रत्येक बार जब कोई ग्राहक विज्ञापन पर नल डालता है तो आपको भुगतान किया जाएगा। इन्हें सीपीसी विज्ञापन कहा जाता है

सीपीसी क्या है? सीपीसी ‘लागत प्रति क्लिक’ के लिए बनी हुई है। Google ऐडसेंस के साथ सीपीसी विज्ञापनों को दिखाकर, जब भी आपकी साइट पर एक प्रचार को अतिथि द्वारा क्लिक किया जाता है, तब आपको एक निर्धारित व्यय मिलता है प्रति क्लिक लागत प्रमोटर द्वारा निर्धारित की जाती है (यह सीपी विज्ञापनों की बजाय है, जहां आपको प्रचार के लिए भुगतान किया जाता है, क्लिकों के बजाय देखते हैं। सीपीएम ‘प्रति हजार इंप्रेशन की लागत’ का प्रतीक है, जहां एम 1000 के लिए रोमन संख्या है।)

Google ऐडसेंस एक शानदार तरीका है जब आप पहले शुरुआत कर रहे हैं, ऑनलाइन कैश जीतना शुरू करने के लिए।

आप शुरू करने के लिए Google ऐडसेंस के साथ एक वर्डप्रेस ब्लॉग को अनुकूलित करने के लिए सबसे अधिक कुशल तरीके से हमारी मार्गदर्शिका देख सकते हैं, और अधिक सुझावों के लिए अपनी ऐडसेंस आय में सुधार के सर्वोत्तम तरीके से इस अनुदेशात्मक अभ्यास को देख सकते हैं।

3. एक WordPress विज्ञापन प्लगइन उपयोग सीधे विज्ञापन बेचने के लिए

Google ऐडसेंस सेट अप करने के लिए कुछ भी मुश्किल है, फिर भी आप जो नकदी हासिल कर सकते हैं वह प्रतिबंधित है। हर पदोन्नति क्लिक खरीद अलग होगा

सीधे अपनी साइट पर मानक प्रोत्साहन स्थान की पेशकश अधिक आकर्षक हो सकता है। एक मध्यस्थ पर निर्भर होने के बजाय जो नकदी का कट लेता है, आप किसी और के बिना लागत और शर्तों को व्यवस्थित करते हैं।

ऊपर हमने कहा कि सीपीसी और सीपीएम प्रचार में अंतर है, जहां आपको प्रति क्लिक या हर हजार दृष्टिकोण का भुगतान किया जाता है। जब आप मानक प्रोन्नति के लिए उन मॉडलों में से एक का उपयोग कर सकते हैं, तो अधिकांश ब्लॉगर्स एक स्तर दर लेते हैं स्तर की दर को चार्ज करना दृष्टिकोणों पर नजर रखने या स्नैप्स की तुलना में आसान होता है।

Google ऐडसेंस के प्रयोग से अपेक्षाकृत सभी चीजों पर विचार-विमर्श करने के लिए सीधे-सीधे प्रमोशन की पेशकश करते हैं बस अपनी साइट पर कोड का स्पर्श जोड़ने के बजाय, आपको मूल्यांकन करने, समझने और शर्तों के बारे में सोचने, और चालान-प्रक्रिया जैसे आधिकारिक कार्यों से निपटने की आवश्यकता होगी।

बहरहाल, एक वर्डप्रेस पदोन्नति प्रशासन मॉड्यूल का उपयोग प्रक्रिया सरल बना सकता है। हम BuySellAds लिखते हैं, एक व्यावसायिक केंद्र जो साइट के मालिकों और प्रायोजकों से मेल खाता है। वैसे ही एक मुफ्त BuySellAds वर्डप्रेस मॉड्यूल है जो आपको गैजेट्स और शॉर्टकोड के साथ आपकी साइट पर विज्ञापनों को एम्बेड करने के लिए सीधा दृष्टिकोण देता है।

BuySellAds मॉड्यूल और वाणिज्यिक केंद्र का उपयोग करना आपके वर्डप्रेस साइट पर प्रचार की पेशकश करना आसान बनाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.